कोरोना पीड़ितों की सहायता हेतु 5.70 लाख रुपये का सहयोग

April 6, 2020

 

         

भगवत्प्रेमी भक्तवृन्द !

सप्रेम राधे राधे !

हमारी भारतीय संस्कृति के अनुसार सम्पूर्ण वसुधा (पृथ्वी) ही हमारा कुटुम्ब (परिवार) है क्योंकि हम सभी उस एक ईश्वर की संतान हैं, उसके सनातन अंश हैं।
हमारी सनातन संस्कृति केवल मानवता की सेवा का ही नहीं अपितु प्राणिमात्र के प्रति दयाभाव का संदेश देती है।

आज ‘कोरोना संकट’ से सम्पूर्ण मानवता जूझ रही है ऐसे में सभी को आपसी वैरभाव भुलाकर एकजुट होकर इस संकट को दूर करने का प्रयास करना चाहिए ।यथाशक्ति सभी को हर प्रकार का सहयोग करने के लिए तत्पर रहना चाहिए । किसी का भी योगदान छोटा या बड़ा नहीं होता ,सबका योगदान महत्त्वपूर्ण होता है क्योंकि बूँद बूँद से घड़ा भरता है ।

आप सभी जानते ही हैं जयपुर (राजस्थान) में कार्यरत हमारी ‘#राधा_गोविंद_पब्लिक_चैरिटेबल_ट्रस्ट‘ का उद्देश्य जीवों का सर्वांगीण विकास करना ही है क्योंकि हमारे परम पूज्य गुरुवर जगद्गुरु श्री कृपालु जी महाराज ने सदैव जीवों के भौतिक एवं आध्यात्मिक दोनों ही उत्थान पर सदैव जोर दिया है।

अस्तु, इस संकट की घड़ी में भी अपनी सामाजिक जिम्मेदारी निभाते हुए हमारी ट्रस्ट द्वारा अपने प्रदेश (राजस्थान) के ‘कोरोना पीड़ितों’ की सहायतार्थ ‘राजस्थान मुख्यमंत्री सहायता कोष कोविड-19 राहत कोष’ में 5 लाख रुपये प्रदान किये गए हैं। साथ ही यहाँ के प्रमुख समाचार पत्र ‘दैनिक भास्कर’ द्वारा चलाये जा रहे ‘भास्कर फाउंडेशन भोजन सामग्री दान अभियान’ के तहत ‘भास्कर फाउंडेशन’ को 100 परिवारों के साप्ताहिक राशन के लिए 70000 रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई है

 

 

#सुश्री श्रीधरी दीदी (प्रचारिका, जगद्गुरु श्री कृपालु जी महाराज)